मुठभेड़ में मारे गए आतंकी को ‘आजतक’ ने बताया शहीद, स्क्रीनशॉट वायरल, जमकर हो रही थू-थू

तस्वीर साभार - आजतक

सुरक्षाबलों ने मंगलवार ( 6 अक्टूबर, 2020 ) को जम्मू कश्मीर में शोपियाँ के सुगन इलाके में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया, इस मुठभेड़ की खबर चलाते हुए आजतक न्यूज़ चैनल ने आतंकियों को शहीद घोषित कर दिया, जिसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आजतक न्यूज़ चैनल के स्क्रीनशॉट में लिखा गया है “शोपियां- मुठभेड़ में तीन आतंकी शहीद” इसको शेयर करके लोग आजतक की जमकर खिंचाई कर रहे हैं, हालाँकि आजतक ने अभी तक इस स्क्रीनशॉट को लेकर कोई सफाईनामा जारी नहीं किया है, Best Hindi News इस वायरल स्क्रीनशॉट की पुष्टि नहीं करता है, ये स्क्रीनशॉट एडिटेड भी हो सकता है।

वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्त्व ने आजतक के इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, यह तस्वीर सही है। आजतक ने आतंकियों को “शहीद” बता दिया। कई बार जल्दबाज़ी और “सबसे तेज़” के चक्कर में ऐसी गलतियां हो जाती हैं। पर ऐसे मामलों में अतिरिक्त सतर्कता ज़रूरी है। और यदि गलती हुई है तो माफी मांगने में कोई हर्ज नहीं। इसके अलावा मेजर पुनिया ने भी इस स्क्रीनशॉट को शेयर किया है, कई वेरिफाइड हैंडलों से भी शेयर किया गया है।

अगर आजतक से गलती हुई है तो सफाई जरूर देनी चाहिए, क्योंकि निर्दोषों का खून बहाने वाले आतंकवादी को शहीद नहीं कहा जा सकता है। ये आतंकी मानवता के दुश्मन हैं, इनका यही हश्र होना चाहिए जो भारतीय सेना जम्मू कश्मीर में कर रही है।