योगी सरकार ने दिया ‘ऑपरेशन दुराचारी’ का आदेश- चौराहों पर टाँगे जायेंगे बलात्कारियों के पोस्टर

cm-yogi-adityanath-says-up-no-place-for-ghulami-statue

लखनऊ, 24 सितंबर: अपराधियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है, अब मनचलों व् बलात्कारियों पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार ने ‘ऑपरेशन दुराचारी’ शुरू किया है, इस ऑपरेशन के तहत बलात्कारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी, दिलचस्प बात यह है कि ऑपरेशन दुराचारी के अंतर्गत अब बलात्कारियों के पोस्टर यूपी के चौराहे पर टांगें जाएंगे, ताकि देश-दुनिया बलात्कारियों के घिनौने चेहरे देखे और समाज से उनका बहिष्कार कर सके। गौरतलब है कि मनचलों व् शोहदों पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार ने एंटी-रोमियों स्क्वाड बनाया था जो काफी हद तक सफल भी रहा था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा।

सीएम ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा है कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे। उनकी जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ ऐक्शन होगा। सीएम ने कहा कि दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाए।

आपको बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में दंगा करने वाले, सार्वजानिक सम्पत्ति जलाने वाले दंगाइयों के पोस्टर को चौराहे पर टांग दिया था और उनसे जुर्माना भी वसूला था. अब बलात्कारियों के पोस्टर यूपी के चौराहों पर लटकते नजर आयेंगें।

loading...