योगी सरकार का ऑपरेशन नेस्तनाबूद: अपराधियों की प्रॉपर्टी जब्त कर जुर्माना भी वसूला जायेगा

cm-yogi-adityanath-says-up-no-place-for-ghulami-statue

लखनऊ, 23 सितंबर: अपराधियों व् भूमाफियाओं के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का कड़ा प्रहार जारी है, इसी बीच सरकार ने ऑपरेशन नेस्तनाबूद की शुरुवात कर दी है, जो अपराधियों के जी का जंजाल बनने वाला है, जी हाँ!

योगी सरकार के ऑपरेशन नेस्तनाबूद के तहत सरकारी ज़मीनों पर माफ़ियाओं और अपराधियों के अवैध क़ब्ज़े और संपत्तियां तो गिराई ही जाएंगी, साथ ही उनसे हर्जाना भी वसूला जाएगा।

सीएम योगी के आदेश के बाद सरकार का ‘आपरेशन नेस्तनाबूद’ तेज हो गया है. यही वजह है कि अतीक अहमद, मुख़्तार अंसारी समेत यूपी के 25 से ज्यादा लिस्टेड माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. योगी सरकार के ऑपरेशन नेस्तनाबूद से यूपी के माफिया भयभीत है. अगर बात करें तो माफ़ियाओं और अपराधियों के ख़िलाफ़ अब तक 500 करोड़ से ज़्यादा की संपत्तियां ज़ब्त हो चुकी हैं.

प्रयागराज में कुख्यात अपराधी अतीक अहमद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। अतीक अहमद के चकिया स्थित आवास पर सरकारी बुलडोजर चला है. इससे पहले भी अतीक अहमद की कई संपत्तियों को जब्त करने की ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई थी, अब तक 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त की गई है. इसी तरह मुख्तार अंसारी समेत अन्य अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्यवाही जारी है।

loading...