योगी सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, कुख्यात अपराधी अतीक अहमद की एक और प्रॉपर्टी पर चला बुल्डोजर

प्रयागराज, 13 सितंबर: अपराधियों, अवैध जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। कुख्यात अपराधी और समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार ने रविवार को एक और बड़ी कार्रवाई की. प्रयागराज (के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे वाली 7000 वर्ग मीटर भूमि को मुक्त करवाया गया।

राज्य सरकार की इस संपत्ति पर बाहुबली अतीक अहमद का कई सालों से अवैध कब्जा था. पुलिस और प्रशासन पीडीए की मदद से इस जमीन को खाली करवाया गया. अब सरकार इस जमीन को अपने उपयोग में लेगी. इस जमीन की मिमार 60 करोड़ बताई जा रही है।

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्रा समेत अलग-अलग विभाग के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे, साथ ही खुल्दाबाद के समेत अन्य थानों की फोर्स भी मौके पर मौजूद रही। बड़ी संख्या में पीएसी को भी किया तैनात गया था।

अतीक अहमद की यह सातवीं ऐसी संपत्ति है जिस पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त करके अपने कब्जे में लिया है। अब तक़ अतीक अहमद की बीस ऐसी संपत्तियां है, जिसको प्रशासन ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के लिए चिन्हित किया है. जिसमें अतीक अहमद का चुनावी दफ्तर और मकान सहित लगभग सौ करोड़ की दस संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है। बाकी अन्य सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्यवाही जारी है।