एक्शन में योगी सरकार, 60 करोड़ के बाद अब कुख्यात अपराधी अतीक अहमद की 7 और सम्पत्ति होगी जब्त

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इस समय अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर रही है, गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद कुख्यात अपराधी अतीक अहमद की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए यूपी पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। अतीक अहमद की 60 करोड़ की सम्पत्ति जब्त करने के बाद पुलिस ने अतीक अहमद की सात अन्य संपत्तियों को भी कुर्क करने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है।

पुलिस ने इन संपत्तियों को चिन्हित कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है। हालांकि अभी कुछ संपत्तियों के सत्यापन का काम बाकी है। लेकिन जल्द ही डीएम से अनुमति मिलने के बाद इन संपत्तियों को भी कुर्क करने की पुलिस कार्रवाई करेगी। इनमें से साठ करोड़ की सात संपत्तियों को पहले ही पुलिस द्वारा कुर्क किया जा चुका है और छह अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई अभी चल रही है।

एसएसपी प्रयागराज अभिषेक दीक्षित ने बताया कि अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अतीक अहमद की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

अतीक अहमद का आपराधिक इतिहास
समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद पिछले तीन सालों से जेल में बंद है, अतीक के खिलाफ 83 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। उसके भाई अशरफ को मिला दें तो दोनों पर 150 से ज्यादा केस हैं। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कौशाम्बी, चित्रकूट, इलाहाबाद के साथ ही बिहार में भी हत्या, अपहरण और जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं। क्राइम की दुनिया में कदम रखने के बाद अतीक ने राजनीति में भी खुद को अजमाया और एक के बाद एक चुनाव भी जीते।