तुर्की ने फिर उगला कश्मीर पर जहर, भारत ने लगाई कड़ी फटकार

Image Courtesy - TRK World

इस्लामिक मुल्क तुर्की ने एक बार फिर से कश्मीर मुद्दे पर जहर उगला है. तुर्की ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाया है और कहा कि कश्मीर अब भी ज्वलंत मुद्दा है। हालांकि, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन की टिप्पणी के बाद भारत सरकार ने जमकर फटकार लगाई है।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की उच्च स्तरीय चर्चा में जम्मू-कश्मीर पर की गई तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन की टिप्पणियों को ”पूरी तरह से अस्वीकार्य’ बताते हुए कहा कि अंकारा को दूसरे देशों की सम्प्रभुता का सम्मान करना चाहिए और अपनी खुद की नीतियों पर गहराई से विचार करना चाहिए। हमें आंतरिक मामलों में दखल बर्दाश्त नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी. एस. तिरुमूर्ति ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘हमनें भारत के केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पर तुर्की के राष्ट्रपति की टिप्पणियां सुनीं। वे भारत के आंतरिक मामलों में व्यापक हस्तक्षेप करने वाली हैं और यह पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं। तुर्की को अन्य देशों की सम्प्रभुता का सम्मान करना चाहिए और अपनी खुद की नीतियों पर गहराई से विचार करना चाहिए।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद तुर्की ने पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाया था, भारत के खिलाफ जहर उगला था, उस समय भी भारतीय विदेश मंत्रालय ने कड़ी फटकार लगाई थी।

loading...