बड़ा खुलासा: उद्धव को CM बनाने के लिए सोनिया और पवार के सामने हाथ जोड़कर गिड़गड़ाये थे संजय राऊत

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था, पूर्ण बहुमत भी मिला फिर भी भाजपा की सरकार नहीं बन सकी, क्योंकि शिवसेना अपना मुख्यमंत्री चाहती थी जो भाजपा को मंजूर नहीं था, इसके बाद शिवसेना ने भाजपा से 30 साल पुरानी दोस्ती तोड़कर विचारधार के विपरीत जाकर कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन किया और राज्य में सरकार बनाई ( महाविकास अघाड़ी सरकार ) और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने।

उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने को लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है, ये खुलासा कोई और नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री व् आरपीआई नेता रामदास अठावले ने किया है। रामदास आठवले ने दावा किया कि ‘उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए संजय राउत ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और NCP प्रमुख शारद पवार से ‘हाथ जोड़कर’ भीख मांगी थी।’

रिटायर्ड नौसेना अफसर मदन शर्मा के घर के घर के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि संजय राउत कई बार सोनिया गांधी और शरद पवार के सामने हाथ जोड़ चुके थे और इसलिए उद्धव अब सीएम हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मुंबई में पूर्व नौसेना अफसर मदन शर्मा पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया था, पूर्व नौसैनिक को गंभीर चोटें आई थी, सीएम उद्धव ठाकरे का कार्टून फारवर्ड करने पर शिवसैनिकों ने बेरहमी से पिटाई की थी।

मदन शर्मा से आज ( 13 सितंबर, 2020 ) को अठावले ने मुलाक़ात की और कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए क्योंकि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को संभालने में अघाड़ी सरकार विफल रही है। आठवले ने कहा कि मदन शर्मा ने कार्टून देखा और उसे आगे शेयर किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मदन शर्मा के साथ अन्याय हुआ है। मैं अमित शाह से मिलूंगा और इस मुद्दे को उठाऊंगा। नौसेना के अधिकारी पर इस तरह हमला करना अच्छी बात नहीं है, उन्हें पुलिस में जाना चाहिए था। लेकिन इस तरह गुंडागर्दी करना शिवसेना की आदत है।

 

loading...