दिल्ली दंगों की चार्जशीट में आया कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और उदित राज का नाम, भड़काऊ भाषण देने का आरोप!

नई दिल्ली, 25 सितंबर: नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ फ़रवरी महीनें में हुए हिन्दू विरोधी दंगे में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट के मुताबिक़, CAA के विरोध में प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण दिया गया था, भाषण देने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, माकपा नेता बृंदा करात और उदित राज शामिल थे।

पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों से संबंधित मामले में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां और सुरक्षा प्राप्त एक गवाह का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने अपने बयानों में इन भाषणों का खुलासा किया है।

चार्जशीट में कहा गया है कि सुरक्षा प्राप्त गवाह ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 161 के तहत रिकॉर्ड किए अपने बयान में कहा है कि कई जाने-माने लोग जैसे उदित राज, सलमान खुर्शीद, बृंदा करात खुरेजी स्थित प्रदर्शन स्थल पर आए थे और उन्होंने भड़काऊ भाषण दिए। गवाह ने कहा कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ भाषण देने उदित राज, सलमान खुर्शीद, बृंदा करात, उमर खालिद जैसे कई जाने-माने लोग खुरेजी वाले प्रदर्शन स्थल पर आया करते थे।

चार्जशीट में आगे कहा गया है कि इशरत जहां ने अपने बयान में आरोप लगाया कि सीएए विरोधी प्रदर्शनों को जारी रखने के लिए खुर्शीद, फिल्मकार राहुल रॉय और भीम आर्मी के सदस्य हिमांशु जैसे लोगों को उन्होंने और कार्यकर्ता खालिद सैफी ने जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) के निर्देशों पर बुलाया था। दिल्ली दंगों में सलमान खुर्शीद और उदित राज का नाम आने के बाद कांग्रेस इसे द्वेषपूर्ण कार्यवाही बता रही है, उदित राज का भी यही कहना है।

loading...