कांग्रेस में बढ़ा सुरजेवाला का कद, गुलाम, खड़गे समेत समेत चार नेताओं से छीना गया ये बड़ा पद

नई दिल्ली, 12 सितंबर: सोनिया गाँधी को अध्यक्ष पद से हटाने को लेकर लिखी गई चिट्ठी के बाद कांग्रेस पार्टी ने बड़ा संगठनात्मक फेरबदल किया गया है, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का पार्टी में प्रमोशन हुआ है तो वहीँ गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत 4 वरिष्ठ नेताओं से बड़े पद छीन लिए गए हैं.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए गुलाम नबी आजाद समेत चार वरिष्ठ नेताओं को महासचिव की जिम्मेदारी से छुट्टी दे दी और पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) का भी पुनर्गठन किया।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोरा, अंबिका सोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे को महासचिव पद से मुक्त किया गया है। आजाद हरियाणा, अंबिका जम्मू-कश्मीर, वोरा (पार्टी प्रशासन) और खड़गे महाराष्ट्र के प्रभारी की भूमिका में थे।

सोनिया गांधी ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला के कद में इजाफा करते हुए उनको कर्नाटक के लिए प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी दी है। पार्टी में महासचिव की जिम्मेदारी मिलने पार सुरजेवाला ने कांग्रेस अध्यक्षा, सोनिया गाँधी जी और राहुल गाँधी को धन्यवाद किया है. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा, श्रीमती सोनिया गाँधी जी व श्री राहुल गाँधी जी का संगठन में नई ज़िम्मेवारी देने के लिए दिल से धन्यवाद। सब साथियों का भी धन्यवाद जिन्होंने सदैव साहस बढ़ाया और साथ दिया ताकी कठिन चुनौतियों का डटकर मुक़ाबला कर सकें। संगठन के लिए जी तोड़ परिश्रम करना ही ध्येय है।

loading...