ये कैसा किसान जिसने रोका जवान? प्रदर्शनकारियों ने रोका लद्दाख सीमा जा रहे सैनिकों का रास्ता

किसान बिल के विरोध में कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने शुक्रवार ( 25 सितंबर, 2020 ) को भारत बंद बुलाया था, बंद का कई जगह व्यापक असर दिखा तो कहीं से शर्मशार कर देने वाली तस्वीरें भी सामने आई, जी हाँ! किसान बिल के विरोध में अम्बाला में किसानों ने चक्काजाम कर दिया, जिसकी वजह से लद्दाख जा रहा भारतीय सेना का काफिला घंटों फंसा रहा।

किसान संगठनों ने अम्बाला में दिल्ली-अमृतसर हाइवे को बंद कर दिया और चारों तरफ से रोड को छापकर बैठ गये, सेना की गाड़ियों को भी रोकने से परहेज नहीं किया, तस्वीर सामने आने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

लोगों का मानना है कि अगर ये असली किसान होते तो सेना की गाड़ियों को तो कभी नहीं रोकते, अपने आप को किसान बताने वाले इन लोगों ने सेना के काफिले को भी छोड़ा नहीं, कई घंटे रुकने को मजबूर कर दिया, सेना का वो काफिला जो लद्दाख जा रहा था, देश की रक्षा करने के लिए जा रहा था, फिर भी इन कथित किसानों ने रोककर रखा।

इस वीडियो को शेयर करते हुए मेजर सुरेंद्र पुनिया ने अपने ट्वीट में लिखा, राहुल जी के शिष्य आंदोलनकारियों ने किसान आंदोलन के नाम पर लद्दाख़ जाने वाली भारतीय सेना की गाड़ियों को सड़क पर रोका। भाई,,भारत की सेना से इतनी ही दिक़्क़त है तो सीधे चीन की ओर से ही लड़ ले ना. पुनिया ने आगे लिखा, ये किसान हो ही नहीं सकते..किसान और जवान हमेशा एक-दूसरे के लिये जान देते हैं !

गौरतलब है कि इस समय लद्दाख में LAC पर भारत और चीन के बीच पिछले कई महीनों से विवाद चल रहा है, ऐसे में आप समझ सकते हैं कि लद्दाख जाने वाले सेना के काफिले को समय पर पहुंचना कितना जरुरी है, फिर भी इन किसानों ने इसकी परवाह नहीं की लगभग 4 घंटे तक रोककर रखा, सेना के जवानों की काफी मिन्नतों के बाद काफिले को जाने दिया गया।

loading...