दुनिया में बजा पीएम मोदी का डंका, TIME मैग्जीन की दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में नाम

दुनिया में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बजा है, जी हाँ! दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन में से एक अमेरिका की TIME मैगजीन ने साल 2020 के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी की है। हर साल जारी होने वाली इस लिस्ट में दुनिया भर के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों को जगह दी जाती है। भारत की बात करें तो एक बार फिर दुनिया के सबसे प्रभावी नेताओं की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी गई है।

TIME मैगजीन की इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर आयुषमान खुराना, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई सहित प्रोफेसर रविंद्र गुप्ता का भी नाम शामिल है। इसके अलावा TIME मैग्जीन ने सबसे प्रभावशाली नेताओं की लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस, राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडेन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल जैसे बड़े नेताओं को भी शामिल किया है।

TIME मैग्जीन ने लिखा है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। यहां हर धर्म के लोग रहते हैं। टाइम आगे लिखता है कि भारत में करीब 80 प्रतिशत हिंदू रहते हैं। भारत के करीब सभी प्रधानमंत्री हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाले रहे हैं लेकिन मोदी सबसे अलग हैं, इनकी रणनीति और काम करने का तरीका अलग है।

loading...