मन की बात में पीएम मोदी ने किया किसान बिल का जिक्र, कहा- किसानों को बिचौलियों से मिली मुक्ति

pm-narendra-modi-mann-ki-baat-will-re-start-in-may-2019-news

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 69वीं बार ‘मन की बात’ की, इस दौरान पीएम ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ पर जोर देते हुए कहा कि गांव, किसान और देश का कृषि क्षेत्र इसके आधार हैं और ये जितने मजबूत होंगे, ‘आत्मनिर्भर भारत’ की नींव भी उतनी ही मजबूत होगी। वहीं किसानों को अब बिचौलियों से मुक्ति मिलेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कठिन दौर में कृषि क्षेत्र और देश के किसानों ने फिर अपना दमखम दिखाया। उन्होंने कहा, हमारे यहां कहा जाता है कि जो जमीन से जितना जुड़ा होता है, वह बड़े से बड़े तूफानों में भी उतना ही अधिक रहता है। कोरोना के इस कठिन समय में हमारा कृषि क्षेत्र, हमारा किसान इसका जीवंत उदाहरण है। संकट के इस काल में भी हमारे देश के कृषि क्षेत्र ने फिर अपना दमखम दिखाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, हमारे गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार हैं। ये मजबूत होंगे तो आत्मनिर्भर भारत की नींव मजबूत होगी। मोदी ने हरियाणा, महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ सफल किसानों तथा किसान समूहों का जिक्र करते हुए कहा कि बीते कुछ समय में कृषि क्षेत्र ने खुद को अनेक बंदिशों से आजाद किया है और अनेक मिथकों को तोड़ने का प्रयास किया है।

loading...