नोएडा: मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने पर पुजारी को अफजल, शराफ और गुलजार ने बुरी तरह पीटा, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक हैरान कर देने वाले मामला सामने आया है, कुछ मुस्लिम युवकों ने एक मंदिर के पुजारी की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि वो मंदिर में रोजाना लाउडस्पीकर बजाता था, मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामलें में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, ये पूरा मामला नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र स्थित अच्छेजा गाँव का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव के एक मंदिर में स्वराज सिंह पूजा पाठ करते हैं। बुधवार 9 सितंबर को दोपहर में गुलज़ार, अफज़ल, शराफ़ समेत अन्य युवकों ने उनके साथ मारपीट की। मारपीट की वजह थी कि मंदिर में लाउडस्पीकर बजाया जाता था। इसके बाद स्वराज सिंह की शिकायत पर पुलिस ने 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने अपनी शिकायत में यह बताया था कि वह रोज़ाना लाउडस्पीकर से भजन और आरती करते थे। बुधवार (4 सितंबर 2020) की सुबह गाँव के कुछ युवक आए और उन्होंने लाउडस्पीकर न बजाने की धमकी दी। इस पर उन्होंने विरोध किया, जिसके बाद आरोपितों ने जबरन लाउडस्पीकर बंद करवा दिया।

दोपहर के वक्त वह अपनी बेटी के साथ खेत में चारा लेने के लिए गए थे। तभी कई युवक मौके पर लाठी और डंडे लेकर आए और उन्होंने बेटी के सामने खूब पीटा। फिर गुलज़ार, अफज़ल और शराफ़ नाम के युवकों ने उनको लाउडस्पीकर न बजाने के लिए कहा और ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी दी।

घटना पर बात करते हुए अपर पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे ने कहा, इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। इसके अलावा आरोपितों को गिरफ्तार किया का चुका है और मामले की जाँच जारी है। पूरे इलाके में भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

loading...