सपा तो दलितों-ब्राह्मणों पर अत्याचार कर रही थी, BJP तो मुस्लिमों पर भी जुल्म कर रही है: मायावती

लखनऊ, 4 सितंबर: बसपा सुप्रीमों मायावती ने उत्तर प्रदेश की वर्तमान में योगी आदित्यनाथ सरकार और पूर्व की समाजवादी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए दलितों, ब्राह्मणों और मुस्लिमों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है, मायावती ने कहा कि जैसे सपा सरकार में दलितों-ब्राह्मणों का चुन-चुनकर उत्पीड़न किया जाता था, ठीक उसी प्रकार भाजपा सरकार में दलितों-ब्राह्मणों के साथ-साथ मुस्लिमों का भी उत्पीड़न किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके सपा और भाजपा सरकार पर हमला बोला, मायावती ने पहले ट्वीट में लिखा, सपा सरकार में जैसे ब्राह्मणों व दलितों का चुन-चुन कर उत्पीड़न किया गया था तो अब वैसे ही वर्तमान भाजपा सरकार में भी इनके साथ-साथ मुसलमानों का भी काफी उत्पीड़न किया जा रहा है। इनको जबरन् गलत मामलों में फँसाया जा रहा है, जो अति दुःखद।

दूसरी ट्वीट में मायावती ने लिखा, जिस प्रकार से सपा सरकार में दलितों के मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर व इनके महान् सन्तों व गुरुओं की मूर्ती तोड़ी गई तथा उनके नाम पर रखे गये जिलों व संस्थानों आदि के नाम भी काफी बदल दिये गये।

तीसरे व् आखिरी ट्वीट में बसपा सुप्रीमों ने लिखा, ठीक उसी प्रकार से अब वर्तमान भाजपा सरकार भी चल रही है। अब तो उनके मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की भी मूर्ती तोड़ी जा रही है, जिसकी पहले वाराणसी की व अब जौनपुर की घटना अति-निन्दनीय। सरकार इस मामले में उचित कदम उठाये। बी.एस.पी की यह माँग।