किसान बिल विरोध: चालाक कांग्रेसियों ने नया ट्रैक्टर बचाकर जंग लगे, पुराने ट्रैक्टर को फूंका

kisan-bill-protest-by-congress-burn-old-tractor-news

नई दिल्ली: पंजाब में किसान बिल के विरोध की खबर आयी, एक ट्रैक्टर को भी फूंक दिया गया, किसानों के नाम पर कांग्रेसियों ने रोड पर जमकर उत्पात मचाया।

यहाँ पर कॉग्रेसियों ने बहुत चालाकी से काम लिया, ये लोग कई नए ट्रैक्टर लेकर सड़क पर उतरे थे लेकिन एक पुराने जंग लगे, पंक्चर हो चुके और पुराने जमाने के ट्रैक्टर में आग लगाकर अपना गुस्सा शांत किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस पार्टी के लोग MSP ख़त्म किये जाने का भ्रम फैलाकर किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं हालाँकि केंद्र सरकार ने साफ़ साफ कहा है कि नए किसान बिल में MSF ख़त्म किये जाने का कोई जिक्र नहीं है और ना ही MSP ख़त्म किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कृषि क्षेत्र में इन्वेस्टमेंट को बढ़ावा देने के लिए नया किसान बिल लागू किया जा रहा है ताकि प्राइवेट कंपनियां कृषि क्षेत्र में निवेश करें, ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजगार मिले और किसानों की भी आमदनी बढे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कृषि क्षेत्र में आमदनी कम होने से गाँवों के लोग अपने खेतों को छोड़कर शहरों में नौकरी करने चले आते हैं लेकिन अब प्राइवेट कम्पनियाँ खुद किसानों के खेतों में जाएंगी और उनसे मनचाही फसलें उगाने का कॉन्ट्रैक्ट करेंगी और किसानों को उचित मुनाफ़ा भी देंगी।

loading...