गर्भावस्था में भी आमिर खान के फिल्म की सूटिंग करेंगी करीना, इस टेक्निक से छुपाएँगी बेबी बंप

कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन में सभी चीजें ठप हो गई थी, इसका असर बॉलीवुड में देखने को मिला, फिल्मों की सूटिंग पर ब्रेक लग गया तो वहीँ सिनेमा हॉल में भी ताले लटक गए, अनलॉक की गाइडलाइन में सूटिंग की तो इजाजत मिल गई है लेकिन सिनेमाघरों में अभी भी ताले लटके रहेंगे, गृहमंत्रालय ने अभी सिनेमा खोलने की इजाजत नहीं दी है।

प्रेग्नेंसी में शूटिंग करेंगी करीना कपूर खान
सूटिंग की इजाजत मिलने के बाद आमिर खान की फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” की सूटिंग फिर से शुरू हो गई है, इस फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का किरदार तैमूर की अम्मी करीना कपूर खान निभा रही हैं, जानकारी के अनुसार, करीना इस समय गर्भवती ( प्रेग्नेंट ) हैं, माना जा रहा था कि प्रेग्नेंसी की वजह से करीना सूटिंग से ब्रेक लेंगीं लेकिन ऐसा नहीं, करीना फिल्म की सूटिंग जारी रखेंगी। बेबी बंप को छुपाने के लिए ख़ास टेक्निक का इस्तेमाल किया जाएगा।

वीएफएक्स से ढका जाएगा बेबी बंप
जानकारी के अनुसार, लाल सिंह चड्ढा फिल्म में करीना कपूर खान के आधे से ज्यादा रोल हो चुके हैं। अब कुछ ही सीन्स बाकी हैं, जिसे करीना ने प्रेग्नेंसी में भी करने का फैसला लिया है। करीना कपूर की शूटिंग ख़त्म होने के बाद वीएफएक्स
( विजुअल इफेक्ट सॉफ्टवेयर )  इस्तेमाल किया जाएगा। और इस सॉफ्टवेयर से बेबी बंप को ढ़क यानी नार्मल कर दिया जाएगा, कोई बता ही नहीं सकता कि प्रेग्नेंसी में शूटिंग की हैं।

क्या है वीएफएक्स
वीएफएक्स एक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है, इसका इस्तेमाल सिर्फ फिल्मों में होता है, पहले वीएफएक्स का इस्तेमाल हॉलीवुड फिल्मों में होता था लेकिन फिल्म बाहुबली से बॉलीवुड में भी वीएफएक्स का आगाज हो गया। वीडियो प्रोडक्शन में जब कोई सीन शूट करने में महंगा हो या खतरनाक होता है तो उसे सीन को शूट करने के लिए वीएफएक्स का इस्तेमाल किया जाता है, अन्य कई तरह के इफेक्ट्स लग जाते हैं इससे सॉफ्टवेयर से।

आपको बता दें कि लाल सिंह चड्ढा फिल्म की सूटिंग के सिलसिले में हाल ही में आमिर खान इस्लामिक मुल्क तुर्की भी गए थे, वहां पहुंचकर खान ने तुर्की की प्रथम महिला यानि राष्ट्रपति की बीबी से मुलाक़ात की थी, जिसको लेकर भारत में बवाल भी मचा था क्योंकि तुर्की भारत का धुर विरोधी है।

loading...