कृषि विधेयक का विरोध कर फंसी कांग्रेस, वायरल हुआ कपिल सिब्बल का 8 साल पुराना वीडियो, खुल गई पोल

लोकसभा और राज्यसभा में पास हुए कृषि विधेयक का कांग्रेस पार्टी जबरदस्त विरोध कर रही है और इस बिल को किसान विरोधी बता रही है, सड़क से लेकर संसद तक मचे हंगामे के बीच एक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल का आठ साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने कांग्रेस की पोल खोलकर रख दी।

वायरल हुए 8 साल पुराने वीडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री व् कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल लोकसभा में कह रहे हैं कि जब किसान मंडी में जाता है तो 100 में सिर्फ 15 फीसदी ही किसान को मिलता है बाकि बिचौलिए यानी दलाल ले जाते हैं. अब वर्तमान में जब मोदी सरकार ने इसी दलाली को ख़त्म कर दिया तो कांग्रेस इसका विरोध कर रही है. कपिल सिब्बल का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस बुरी तरह फंस गई है. कपिल सिब्बल का यह वीडियो 4 दिसंबर 2012 का बताया जा रहा है।

कपिल सिब्बल खुद किसान बिल के बारे में पूरे सदन को बता रहे हैं। बीजेपी विपक्ष में है और तत्कालीन सत्ता पक्ष की पार्टी कांग्रेस कृषि बिल को किसान हित का बता रही है। खुद कपिल सिब्ब्ल कह रहे हैं कि इस बिल से बिचौलियों का काम खत्म होगा। किसान अपनी फसल बेचने के लिए फ्री रहेंगे। हालाँकि कांग्रेस ये सब कर नहीं पाई, अब जब मोदी सरकार ने इसे कर दिया तो कांग्रेस विरोध कर रही है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी का 27 दिसंबर 2013 का एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अजय माकन थे, कांग्रेस ने खुद 2013 में फल-सब्जी APMC से बाहर करने की बात कह रही है। वहीं जब NDA सरकार APMC की बात कर रही है तो कांग्रेस इसका विरोध कर रही है।

गौरतलब है कि लोकसभा में पास होने के बाद रविवार को राज्यसभा में भी कृषि विधेयक पास हो गया, इस बिल पर चर्चा के दौरान विपक्षी सांसदों ने संसद में जमकर गुंडागर्दी की, जिसके चलते सभापति वेंकैया नायडू ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह समेत 8 सांसदों को एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया।

loading...