काली माता मंदिर में तोड़ी गई हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां

पहले पाकिस्तान से ही हिन्दुओं पर अत्याचार की ख़बरें आती थी अब बांग्लादेश से भी आने लगी हैं, जी हाँ! बांग्लादेश में गाजीपुर शहर के दक्खिन सलाना इलाके में काली मंदिर में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सदर थाना के प्रभारी अधिकारी आलमगीर हुसैन भुइयां ने कहा कि बदमाशों ने रात में मीराबारी इलाके में मंदिर में प्रवेश किया और मूर्तियों को तोड़ दिया।

इस घटना का पता शुक्रवार सुबह तब चला जब पूजा करने वालों ने पाया कि मूर्तियां फर्श पर टूटी हुई थीं। अगले दिन, हिंदू उपासकों को मूर्तियों के सिर जमीन पर पड़े मिले। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है लेकिन अब तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरेश रे ने कहा कि कुछ प्रभावशाली स्थानीय लोग लंबे समय से उस भूमि से मंदिर को हटाने की कोशिश कर रहे थे।“उन्होंने गुरुवार को भी मंदिर को खाली करने की कोशिश की। हालाँकि, कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध किया क्योंकि वे असफल रहे। घटना के कारण, उन्होंने रात में मंदिर में तोड़फोड़ की, गाजीपुर शहर पूजा उदपन परिषद ने इस घटना की कड़ी निंदा की और घटना में शामिल लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।