ममता पर भड़के गवर्नर जगदीप धनखड़, कहा- आपके घड़ियाली आंसू किसानों को राहत नहीं देंगें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक बार फिर से राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हमला बोला है. मंगलवार को गवर्नर धनखड़ ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री किसानों को लेकर सिर्फ़ ‘घड़ियाली आंसू’ बहा रही हैं। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री राज्य के किसानों को ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ के लाभ से वंचित कर रही हैं। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि उनकी पार्टी कृषि बिलों समेत राज्यसभा के 8 सदस्यों के निलंबन का व्यापक स्तर पर विरोध करेगी।

ममता बनर्जी को भेजे गए पत्र के अलावा राज्यपाल ने अपनी नाराज़गी ट्विटर पर भी जाहिर की। उन्होंने लिखा, ममता ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत 8,400 करोड़ का लाभ देने से इनकार कर दिया। अब तक हर किसान को 12,000 रुपये का नुकसान हो चुका है जो कि उसके खाते में आना था। सीएम से निवेदन है कि उनके घड़ियाली आंसू किसानों को दर्द से राहत नहीं देंगे।

राज्यपाल धनकड़ ने अपने पत्र में लिखा, राज्य सरकार की निष्क्रियता के कारण हमारे किसान 3.5 लाख करोड़ के उस पैकेज के लाभ से वंचित हैं जो केंद्र सरकार ने कोविड-19 की महामारी के दौरान आवांटित किए थे।

loading...