मध्यप्रदेश: पत्नी को पीटने वाले IPS अफसर किये गए कार्यमुक्त, जानिये उन्होंने क्या कहा?

भोपाल, 28 सितंबर: पत्नी को पीटने वाले आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम मिश्रा को मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा कार्यमुक्त कर दिया है, राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार उन्हें संचालक लोक अभियोजन के पद से तत्काल हटाते हुए उन्हें कोई पद स्थापना नहीं दी है. गौरतलब है कि पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी के द्वारा उन्हें एक युवती के साथ रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद उन्होंने पत्नी की पिटाई कर दी थी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्हें (पुरुषोत्तम शर्मा) कार्य मुक्त कर दिया गया है. ज़िम्मेदारी पद पर बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति अगर गैरकानूनी गतिविधियां करता है और कानून को अपने हाथ में लेता है तो वो कोई भी हो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

पुरुषोत्तम शर्मा ने मीडिया से कहा कि 12 साल पहले भी परिवार से समझौता किया था. अभी भी मेरी पूरी कोशिश होगी कि उन्हें उनके दायित्व और अधिकार समझाऊं. मुझ पर अगर शक किया जाता है तो इसका कोई इलाज नहीं है. 2008 में भी मेरी पत्नी ने मेरे खिलाफ शिकायत की थी लेकिन प्रश्न ये उठता है कि 2008 से आज 12 साल हो गए वो मेरे घर में ही रह रही, मेरे ही पैसे से विदेश जा रही,यदि मेरा स्वभाव मार-पीट का होता तो बहुत पहले ही शिकायत आ जाती. मेरे पूरे घर में उन्होंने (पत्नी) कैमरे लगा रखे हैं, जहां तक मार-पीट का संबंध है तो एक सेल्फ डिफेंस भी होता है लेकिन मैं उनको और उनके बेटे को पूरी स्वतंत्रता देता हूं यदि वे समझते हैं कि मैं खराब हूं तो मेरे ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए।