आज से होगा आईपीएल-2020 का आगाज, कोरोना के चलते टूर्नामेंट में नहीं होंगी ये 4 चीजें!

दुनिया की सबसे धनी क्रिकेट लीग यानि इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) का आगाज आज यानि 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई ) में होगा। ये आईपीएल का 13वां संस्करण हैं। वैसे तो आईपीएल अप्रैल से लेकर जून महीनें तक भारत में ही होता है लेकिन इस बहार कोरोना के चलते बीसीसीआई ने न सिर्फ इसे टाल दिया बल्कि विदेश में कराने का फैसला किया।

आईपीएल के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से भिंडत होगी। हालाँकि इस बार आईपीएल पुराना जैसा नहीं रहेगा, कोरोना के चलते बहुत सी चीजें बदली होंगी।

आईपीएल में पहली बार नहीं होंगी ये सारी चीजें।
1. गेंद पर नहीं होगा लार का इस्तेमाल
2. पहली बार स्टेडियम नहीं होंगे फैंस
3. चीयरलीडर्स का नहीं दिखेगा जलवा
4. टॉस के बाद खिलाड़ी नहीं मिलाएंगे हाथ।

कोरोना महामारी के बढते मामलों के कारण मैदान में दर्शक नहीं होंगे, क्रिकेट के लिये तरस रहे दर्शकों के लिये भी यह आईपीएल खास होगा और खिलाड़ियों के लिये भी ऐसी परिस्थितियों में खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। क्योंकि मैदान के बाहर बैठे दर्शक समय-समय पर खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते रहते हैं। लेकिन इस बार ये सब नहीं हो पायेगा।

छक्के-चौके लगने और विकेट गिरने के बाद चीयरलीडर्स ठुमके लगाती थी, कोरोना के चलते इस बार ये भी नहीं होगा। दूसरे शब्दों में कहें तो आईपीएल तो होगा लेकिन वो तड़क-भड़क नहीं होगा। जो पहले होता आया है। इस बार आईपीएल का स्पॉन्सर भी बदल गया है, वीवो के बजाय इस बार ड्रीम-11 ने आईपीएल की स्पॉंशरशिप खरीद ली है।

loading...