गुड न्यूज़: भारत में ज्यादातर कोरोना मरीज हो रहे ठीक, 80 फीसदी पहुंचा रिकवरी रेट, मृत्युदर भी घटा

india-economy-will-be-devastated-if-lockdown-will-not-end

नई दिल्ली, 19 सितंबर: देश-दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है, दुनियाभर में अबतक कोरोना से 957,152 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है। राहत की बात यह है की भारत में ज्यादातर कोरोना मरीज ठीक ( Recovered) हो जा रहे हैं। रिकवरी रेट बढ़ गया है।

दुनियाभर में अबतक 30,730,281 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि 957,152 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीँ भारत में अबतक कोरोना वायरस से 5,312,537 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इस खतरनाक चीनी वायरस से 85,650 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत ने कोविड-19 रोगियों के स्वस्थ होने के मामले में ऐतिहासिक वैश्विक उपलब्धि हासिल करते हुए अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है और इस मामले में टॉप पर पहुंच गया है। मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 42,08,431 कोविड-19 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं जो दुनिया के सभी देशों में संक्रमणमुक्त हुए रोगियों की सर्वाधिक संख्या है। देश में संक्रमण से स्वस्थ होने की दर करीब 80 प्रतिशत हो गई है, वहीं संक्रमण से मृत्यु दर घटकर 1.61.

मंत्रालय ने कहा, ‘अब भारत में दुनिया भर में संक्रमण ( Covid 19) से स्वस्थ हुए लोगों की करीब 19 प्रतिशत संख्या है। इसके कारण संक्रमणमुक्त होने की राष्ट्रीय दर मजबूती से सुधरकर 79.28 प्रतिशत हो गई है।’ केंद्र सरकार के नेतृत्व में आक्रामक तरीके से जांच करके रोगियों की जल्दी पहचान करने के केंद्रित, क्रमबद्ध और प्रभावी उपायों, त्वरित निगरानी और मानकीकृत उच्च गुणवत्ता वाले क्लीनिकल देखभाल के कारण इस वैश्विक उपलब्धि को हासिल किया जा सकी है।

loading...