चीन-पाकिस्तान एक साथ हैं, भारत कभी हमसे युद्ध नहीं जीत पायेगा: ग्लोबल टाइम्स

भारत और चीन के मध्य लद्दाख में पिछले कई महीनों से लाइन ऑफ़ एक्चुअल कण्ट्रोल ( LAC ) पर विवाद जारी है, विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों के बीच सैन्य स्तर की बातचीत जारी है, इन सब के बीच चीन के सरकारी अख़बार ग्लोबल टाइम्स ने एकबार फिर गीड़भभकी दी है, चीन का ग्लोबल टाइम्स उस देश के भरोसे भारत से भिड़ने की धमकी दे रहा है जो दाने-दाने को मोहताज है, नाम है पाकिस्तान।

ग्लोबल टाइम्स ने अपने एक लेख में धमकी भरे लहजे में लिखा है कि कमजोर अर्थव्यस्था के बीच यदि भारत चीन व पाकिस्तानी सेना से एक साथ युद्ध करता है, तो कभी नहीं जीत पाएगा। इस लेख में चीनी लेखक ने पाकिस्तान के उकसाने का प्रयास किया है। लेख में लिखा गया है कि पाकिस्तान यदि सही समय पर कश्मीर के लिए भारत के खिलाफ सख्त कदम उठाने के बजाय यदि चुप रहेगा तो वहां के लोगों में सरकार के खिलाफ गुस्सा पैदा होगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान इस समय-दाने को मोहताज है, वो कितनी देर भारत की जांबाज सेना के सामने टिक पायेगा, इसका अंदाजा आप भलीभांति लगा सकते हैं, इसके अलावा चीन ने भी बीते महीनें भारतीय सैनिकों के शौर्य को आंकने का प्रयास किया था, जो चीन को काफी महंगा पड़ गया, गलवान घाटी में निहत्थे भारतीय सेना ने के जवानों ने बन्दुक छोड़कर अन्य हथियारों से लैश सैकड़ों चीनी सैनिकों को रगड़कर मारा था, लाशें ढोते हुए चीन थक गया था। अब इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कौन किसपर भारी है।

loading...