कृषि बिल पास होने पर भड़के सुजरेवाला, कहा- मोदी सरकार ने किसानों की पीठ में खंजर घोंप दिया

randeep-surjewala-slams-bjp-for-hacking-government-in-rajasthan

विपक्ष के कड़े विरोध के बावजूद कृषि विधेयक लोकसभा के बाद रविवार को संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में भी पास हो गया, कांग्रेस ने सड़क से लेकर संसद तक कृषि विधेयक का विरोध किया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कृषि विधेयक पास करवा के मोदी सरकार ने किसानों की पीठ में खंजर घोंपने का काम किया है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके कहा कि जिस संसद की चौखट पर शीश नवाकर मोदी जी ने संसद में प्रवेश किया था, आज उसी संसद को मोदी सरकार ने शर्मसार कर दिया। सुरजेवाला ने कहा कि 3 काले क़ानून लाकर मोदी सरकार ने देश के किसान व खेत मज़दूर के पेट व पीठ में एक तेज धार वाला ख़ंजर घोंप दिया है!

सुरजेवाला ने कहा कि 73 वर्षों के में संसद और इस देश के लिए काला दिन है, जब मोदी सरकार ने सुनियोजित तरीके से किसान और खलिहान पर आक्रमणकारी हमला बोला।

आपको बता दें कि राज्यसभा में कृषि विधेयक पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के कृषि इतिहास में आज एक बड़ा दिन है। संसद में अहम विधेयकों के पारित होने पर मैं अपने परिश्रमी अन्नदाताओं को बधाई देता हूं। यह न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दशकों तक हमारे किसान भाई-बहन कई प्रकार के बंधनों में जकड़े हुए थे और उन्हें बिचौलियों का सामना करना पड़ता था। संसद में पारित विधेयकों से अन्नदाताओं को इन सबसे आजादी मिली है। इससे किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को बल मिलेगा और उनकी समृद्धि सुनिश्चित होगी। हमारे कृषि क्षेत्र को आधुनिकतम तकनीक की तत्काल जरूरत है, क्योंकि इससे मेहनतकश किसानों को मदद मिलेगी। अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी। इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे। यह एक स्वागत योग्य कदम है।

इसके अलावा किसानों को आश्वस्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पहले भी कहा चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं, MSP की व्यवस्था जारी रहेगी। सरकारी खरीद जारी रहेगी। हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं। हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे।

loading...