JDU में शामिल हुए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, जानिए किस सीट से लड़ेंगे चुनाव

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने खाकी उतारने के बाद आख़िरकार अब आधिकारिक तौर पर खादी पहन ली और नेता बन गए, गुप्तेश्वर पांडेय रविवार शाम को जनता दल युनाइनेट ( जेडीयू ) में शामिल हो गए. हाल ही में बिहार के डीजीपी पद से वीआरएस लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू मुखिया नितीश कुमार की अगुवाई में जेडीयू का दामन थामा।

जेडीयू में शामिल होने बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने मीडिया से कहा कि ‘उन्हें CM द्वारा बुलाया गया था, और JDU में शामिल होने के लिए कहा गया था। अब पार्टी द्वारा जो भी कार्य दिया जाएगा उसे करूंगा। मैं राजनीति को नहीं समझता हूं। मैं एक साधारण व्यक्ति हूं जिसने अपना समय समाज में दलित वर्ग के लिए काम करने में बिताया है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में बिहार पुलिस की जांच में अहम भूमिका निभाने के बाद बिहार पूर्व डीजीपी काफी सुर्खियों में आए।

आपको बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर के रहने वाले हैं. जहां से इन दिनों मुन्ना तिवारी विधायक कांग्रेस हैं, मुन्ना तिवारी की इलाके में दबंग नेता की छवि मानी जाती है. जिनके खिलाफ पिछले साल अपहरण का एक केस भी दर्ज हुआ था. ऐसे में गुप्तेश्वर पांडेय को उम्मीद है कि वे JDU और बीजेपी के संयुक्त प्रत्याशी बनकर बक्सर की जनता के दिल में आसानी से जगह बनाकर चुनावी जीत हासिल कर लेंगे। बक्सर सीट से जेडीयू-भाजपा की टिकट पर गुप्तेश्वर पांडेय चुनावी मैदान में ताल ठोंकेंगें।

loading...