आईपीएल-2020: अंपायर की इस गलती के कारण पहला मैच हार गई “किंग्स इलेवन पंजाब”

दुनिया की सबसे धनी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) का आगाज शनिवार को यूएई में हुआ, दूसरे दिन किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल के बीच मैच खेला गया, इस मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकला, दिल्ली ने पंजाब को हराकर जीत दर्ज की, हालाँकि अम्पायर ने एक छोटी से गलती न की होती तो ये मैच सुपर ओवर तक जाता ही नहीं और पंजाब मैच जीत लेती लेकिन अम्पायर की छोटी से गलती के कारण मैच सुपर ओवर में गया और पंजाब को हार का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट के खेल में अम्पायर की भूमिका बहुत अहम् मानी जाती है, अम्पायर एक फैसले के कारण कैसे कोई टीम जीती हुई बाजी हार जाती है, इसका नायाब उदाहरण आईपीएल-13 के दूसरे ही मैच में देखने को मिल गया, जी हाँ! दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में अम्पायर ने पंजाब के एक रन को शार्ट करार दिया जोकि शॉर्ट नहीं था।

दरअसल आखिरी 10 गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 21 रनों की आवश्यकता थी, ओपनर मयंक अग्रवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे, लग रहा था वो सिंगल हेंडेड ही इस मैच को पंजाब के लिए जीतकर ले जाएंगे। इसी बीच कैगिसो रबाडा की यॉर्कर को मिड-ऑन की तरफ खेल कर अग्रावाल ने दो रन रन पूरे किए, दूसरे छोर से क्रिस जॉर्डन बैटिंग कर रहे थे। लेकिन अंपायर ने नितिन मेनन ने इसे शॉर्ट रन करार दिया और दो के बजाय एक ही रन काउंट हुआ.

स्लो मोशन रिप्ले में साफ-साफ देखा जा सकता है कि ये रन शॉर्ट नहीं था। अंपायर की इस बड़ी गलती के कारण पंजाब की टीम को मैच से हाथ धोना पड़ा। सोशल मीडिया पर लगातार फैंस अंपायर पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

loading...