दिल्ली दंगे का आरोपी उमर खालिद गिरफ्तार, महबूबा मुफ्ती बोलीं- मुस्लिम हैं इसलिए…

नई दिल्ली, 14 सितंबर: दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी ( जेएनयू ) के पूर्व छात्र और टुकड़े-टुकड़े गैंग के सरगना उमर खालिद को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत उमर खालिद की गिरफ़्तारी हुई है।

उमर खालिद की गिरफ़्तारी के बाद अब पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती उसके समर्थन में उत्तर आई हैं, जम्‍मू-कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुस्लिम होने के चलते खालिद की गिरफ्तारी हुई। उन्‍होंने कहा क‍ि कपिल मिश्रा और कोमल शर्मा बाहर घूम रहे हैं जबकि उमर और सफूरा जेल में हैं। मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा कि भारत में किसी को जेल होगी या नहीं, यह अपराध नहीं, धर्म तय करता है।

स्पेशल सेल उमर खालिद से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले दिए गए उसके भाषण को लेकर भी सवाल पूछ चुकी है। इन सब सवालों के संतोषजनक जवाब न मिलने के बाद ही पुलिस ने उमर खालिद को गिरफ्तार किया।

गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोधी और समर्थकों के बीच हिंसा के बाद 24 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे जिसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि 200 के करीब घायल हुए थे। उमर खालिद जैसे लोगों ने जाबुझकर प्लानिंग के तहत हिंसा भड़कायी थी. ताकि सरकार डर जाए और CAA वापस ले ले.

loading...