फेसबुक पर ‘कफील’ बन गया ‘करण’…लड़कियों को भेजता था अश्लील मैसेज, पुलिस ने दबोचा

नई दिल्ली, 28 सितंबर: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर महिलाओं को अश्लील मैसेज भेजने का घिनौना कार्य करता था, आरोपी की पहचान महरौली निवासी 23 वर्षीय कफील के रूप में हुई। कफील बीए प्रथम वर्ष का छात्र है, फेसबुक पर करण नाम से आईडी बनाकर महिलाओं को अश्लील मैसेज भेजता था।

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि महरौली में रहने वाली एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे फेसबुक पर करण नाम एक लड़का भद्दे और अश्लील मैसेज भेजता है। पुलिस की साइबर सेल ने जब केस दर्ज कर जांच शुरू की और तकनीकी जांच के बाद उसे पकड़ लिया गया. इसके बाद पता चला कि करण नाम से आईडी बनाकर महिलाओं को अश्लील मैसेज भेजने वाला दरअसल कफील है।

कफील को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेगी की करण बनकर कफील ने अन्य कितनी महिलाओं को अश्लील किया था.

पूछताछ के दौरान, आरोपित कफील ने बताया कि वह महिलाओं से दोस्ती करने और उन्हें अश्लील संदेश भेजने के लिए फर्जी फेसबुक आईडी का इस्तेमाल करता था। उसने यह भी बताया कि पहचान का खुलासा होने से बचने के लिए वह हॉटस्पॉट या वाईफाई सेवाओं का इस्तेमाल करता था।

loading...