….तो दीपका पादुकोण कम से कम 10 साल खाएंगी जेल की हवा, जानिये पूरा प्रावधान

deepika-padukone-drug-addict-karan-johar-party

मुंबई, 25 सितंबर: बॉलीवुड में फैले ड्रग्स मामलें में जांच का दायरा बढ़ाते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण सहित सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह को समन जारी किया है. रकुल से शुक्रवार को पूछताछ हुई दीपिका, सारा और श्रद्धा कपूर से शनिवार को पूछताछ होगी।

ड्रग्स मामलें में दीपिका पादुकोण का नाम आने के बाद अब लोगों के मन में एक सवाल उठ रहा है, सवाल यह है कि अगर दीपिका दोषी साबित हुई तो कुछ सजा वगैरा भी मिलेगी या नहीं तो इस सवाल का जवाब हैं हाँ, तो आइये जानते हैं कि कि क्या कार्रवाई हो सकती है और NDPS एक्ट 1985 के तहत ड्रग्स खरीदने में सजा का क्या प्रावधान है?

सेक्शन 20B
सेक्शन 20B के मुताबिक़, कोई कम मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग्स बनाता, अपने पास रखता, बेचता, खरीदता या इस्तेमाल करते पाया जाता है, तो उसे एक साल की सजा या दस हजार रुपए का जुर्माना, अथवा दोनों हो सकता है.

सेक्शन 22
सेक्शन 22 कहता है कि कम मात्रा के लिए एक साल, उससे ज्यादा क्वांटिटी में दस साल और कमर्शियल क्वांटिटी के लिए 20 साल तक की सजा दी जा सकती है.

सेक्शन 27A
सेक्शन 27A कहता है कि प्रतिबंधित ड्रग्स से जुड़े एक्टिविटी को बढ़ावा देने या इसमें मदद करने के लिए कम से कम 10 साल की और अधिकतम 20 साल की सजा का प्रावधान. कोर्ट चाहे तो 2 लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना भी वसूल सकती है.

loading...