कांग्रेस MLA का कोरोना से निधन, कमलनाथ के राज में साध्वी प्रज्ञा को जिंदा जलाने का ऐलान किया था

कोरोना का प्रकोप जारी है, कोरोना संक्रमण के चलते कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी की मौत हो गई, विधायक गोवर्धन दांगी उस समय चर्चा में आये थे जब इन्होने भाजपा सांसद व् प्रखर हिन्दूवादी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को ज़िंदा जलाने की धमकी दी थी। मध्यप्रदेश के ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने लगभग 10 महीने पहले उस समय साध्वी प्रज्ञा को ज़िंदा जलाने की धमकी थी जब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और कमलनाथ मुख्यमंत्री थे।

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले विधायक गोवर्धन दांगी की पत्नी और बेटी बीते महीने कोरोना पॉजिटिव पाए थे, सितंबर महीने में विधायक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई, पहले तो उन्हें इलाज के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया, इसके बाद हालत गंभीर होने पर कांग्रेस विधायक को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहाँ वह जिंदगी की जंग हार गए और दुनिया को अलविदा कह दिया।

दरअसल पिछले साल संसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। जिस पर विपक्षी पार्टियों के राहुल गांधी ने समेत कई नेताओं ने प्रज्ञा पर जमकर निशाना साध था, इसके बाद ही गोवर्धन दांगी ने विवादास्पद बयान दिया था, कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने प्रज्ञा ठाकुर को धमकी देथे हुए कहा था कि ‘प्रज्ञा ठाकुर कभी मेरे विधानसभा क्षेत्र में आईं तो उनका पुतला नहीं बल्कि उनको ही पूरा जिंदा जला देंगे।

loading...