कांग्रेस नेता ने की सरेआम गुंडागर्दी, SDM का गला दबाकर जान से मारने की कोशिश, NSA के तहत मामला दर्ज

चित्र साभार - Jobvacancy

ऊपर आप जिस व्यक्ति की तस्वीर देख रहे हैं ये कोई गुंडा-मवाली नहीं बल्कि कांग्रेस का नेता है और कानून को पैरों तले रौंदकर एसडीएम का गला दबा रहा है, मामला मध्यप्रदेश का है। जब ये कांग्रेस नेता भाजपा की सरकार में ऐसा कर रहा है तो कांग्रेस सरकार में तो इसकी तूती ही बोलती रही होगी। कॉन्ग्रेस नेता नाम है है बंटी पटेल और इसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( रासुका ) के तहत मामला दर्ज कर लिया है पुलिस ने।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेता बंटी पटेल के खिलाफ एनएसए के तहत मामला दर्ज करके पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है, कॉन्ग्रेस नेता पर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में नाकाबंदी के दौरान एक उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (SDM) पर हमला और चेहरे पर कालिख पोतने का आरोप है।

छिंदवाड़ा जिले में हाल ही में आई बाढ़ से हुए नुकसान के मुआवजे की माँग को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान एक अधिकारी के चेहरे पर कालिख लगाने के बाद 20 से अधिक कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ NSA के तहत मामला दर्ज किया गया। छिंदवाड़ा एसडीएम सीपी पटेल द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर कॉन्ग्रेस नेता बंटी पटेल और 20 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एसडीएम सीपी पटेल ने का कहना है कि बंटी पटेल ने मेरा गला दबाकर मुझे मारने की कोशिश की। मैं उन्हें आश्वस्त कर रहा था कि जल्द ही हम सर्वेक्षण पूरा करेंगे और मुआवजा जारी करेंगे, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। वह मुझ पर हमला करने की योजना बनाकर आए थे।

पुलिस के मुताबिक, बंटी पटेल ने एसडीएम पर हमला किया और उनका चेहरा काला कर दिया। पुलिस ने कहा कि किसानों का नेता होने का दावा करने वाले बंटी पटेल शुक्रवार (सितंबर 18, 2020) को अन्य लोगों के साथ चौरई में एसडीएम कार्यालय का घेराव करने आए थे। वह बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे की माँग कर रहे थे। एसडीएम सीपी पटेल ज्ञापन स्वीकार करने आए थे, लेकिन बंटी ने एसडीएम पर हमला किया और उनके समर्थकों ने अधिकारी को घेर लिया और एसडीएम का चेहरा भी काला कर दिया।

loading...