उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं: योगी आदित्यनाथ

cm-yogi-adityanath-says-up-no-place-for-ghulami-statue

आगरा, 15 सितंबर: योगी आदित्यनाथ सरकार आने के बाद उत्तर प्रदेश में ऐसे कई काम हो रहे हैं जो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, राम मंदिर भी बन रहा है और अब आगरा में छत्रपति शिवाजी महाराज म्यूजियम भी बन रहा है.

योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि – आगरा में निर्माणाधीन म्यूजियम को छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम से जाना जाएगा।आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं। हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं। जय हिन्द, जय भारत।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगरा मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान मंज़ूरी दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आगरा में निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम, छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम स्थापित होगा. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार राष्ट्रवादी विचारों को पोषित करने वाली है. गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़, राष्ट्र के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है. योगी ने कहा कि हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते, शिवाजी महराज हमारे नायक हैं.

ताजमहल के पूर्वी गेट पर बन रहे मुगल म्यूजियम में मुगलिया वैभव के साथ छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़ी चीजें और दस्तावेज भी नजर आएंगे. इससे पहले लखनऊ में प्रमुख सचिव पर्यटन जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में आगरा के पर्यटन अधिकारियों को छत्रपति शिवाजी के लिए म्यूजियम में गैलरी बनाने के निर्देश दिए गए हैं.140 करोड़ रुपये की लागत से शिल्पग्राम के पास बनाए जा रहे म्यूजियम में बहुत कुछ अनूठा होगा।

loading...