चीन को बुरी मौत मारने के मुड़ में भारत, लद्दाख में ब्रह्मोस तैनात, पलक झपकते ही..?

गलवान घाटी की घटना के बाद मोदी सरकार चीन के खिलाफ बेहद सख्त हो गई और चीन को कड़ा सबक सिखानें की तैयारी भी कर रही है, जी हाँ! गलवान घाटी में कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होनें के बाद भारत हर तरीके से चीन को चूर-चूर करनें की तैयारी कर रहा है।

चीन के साथ पिछले कई महीनों से चल रही तनातनी के बीच लद्दाख में राफेल और मिराज विमानों ने उड़ान भरी, वहीँ अब खबर मिल रही है कि चीन सीमा पर भारत ने मिसाइल तैनात कर दी है. जानकारी के अनुसार, लद्दाख में बड़े पैमाने पर ब्रह्मोस मिसाइलों की तैनाती की गयी है, लद्दाख के अलावा सिक्किम और अरुणांचल भी भी मिसाइलों की तैनाती की गयी है.

भारत ने ब्रह्मोस को जमीन पर भी तैनात किया है इसके अलावा सुखोई 30 जेट्स पर भी तैनात किया गया है, यानि सिर्फ सीमा के इलाकों में ही नहीं बल्कि चीन के अन्दर तक घुसने और घुसकर ब्रह्मोस दागने की तैयारी है, अगर चीन ने जरा से भी चालबाजी करने की कोशिश की तो भारत तत्काल हमला करेगा। पालक झपकते ही चीन का काम तमाम होगा।

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लये दोनों देशों के बीच सैन्य स्तर की बातचीत भी हो रही है, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है, क्योंकि चीन चालबाजी करने की कोशिश करता है जो भारत को मंजूर नहीं है. चीन को अब उसी की भाषा में जवाब देने के लिए भारत ने भी पूरा इंतजाम कर लिया है।

loading...