सुदर्शन की बड़ी जीत, केंद्र सरकार ने दी “UPSC “जिहाद” पर शो करने की अनुमति

हिंदी न्यूज़ चैनल सुदर्शन की बड़ी जीत हुई है, जी हाँ! केंद्र सरकार ने सुदर्शन न्यूज़ को “UPSC “जिहाद” पर शो करने की अनुमति दे दी है, इसकी जानकारी खुद सुदर्शन न्यूज़ के सम्पादक सुरेश चव्हाणके ने दी है।

सुदर्शन के संस्थापक व् संपादक सुरेश चव्हाणके ने सत्यमेव जयते के साथ ट्वीट करके कहा कि हाईकोर्ट ने सुदर्शन पर लगाए प्रतिबंध पर हिन्दुस्थान सरकार की राय माँगी थी, सरकार ने प्रसारण से पूर्व रोक लगाने से मना किया है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सुदर्शन न्यूज़ के शो “UPSC “जिहाद” की अनुमति देते हुए कहा कि किसी कार्यक्रम के खिलाफ कार्यवाही पर प्रसारण होने के बाद ही विचार किया जा सकता है. केंद्र सरकार की इजाजत के बाद अब शुक्रवार रात आठ बजे सुदर्शन न्यूज़ पर “UPSC “जिहाद” प्रसारित होगा।

आपको बता दें कि सुदर्शन के संपादक सुरेश चव्हाणके ने सिविल सेवाओं में मुसलमानों के प्रवेश पर सुदर्शन न्यूज पर शो करना चाहते थे लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी, शो से प्रतिबन्ध हटवाने के लिए चव्हाणके ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली। लेकिन अब केंद्र सरकार ने अनुमति दे दी है।

सुदर्शन न्यूज़ के शो खिलाफ कोर्ट पहुंचे याचिकाकर्ताओं ने कहा था उन्होंने 25 अगस्त को सोशल मीडिया पर सुदर्शन न्यूज संपादक सुरेश चव्हाणके के शो का प्रोमो देखा। उन्होंने आरोप लगाया कि चव्हाणके ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया और मुस्लिम समुदाय के छात्रों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया है और मानहानि की है। याचिका में कहा गया था कि कथित तौर पर रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सिविल सेवा परीक्षा 2020 में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों की सफलता “मुसलमानों द्वारा सिविल सेवा में घुसपैठ करने की साजिश” का प्रतिनिधित्व करती है।

loading...