बलरामपुर: मोहम्मद रजा के घर में हुआ ब्लास्ट, बच्चे की मौत, पड़ोसी का घर भी हुआ तहस-नहस

बलरामपुर, 7 सितंबर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में स्थित एक मकान में सोमवार सुबह विस्फोट हो गया, धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई पड़ी है, धमाके में मकान से सटा दूसरा मकान भी ढह गया, इस विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई, ये विस्फोट मोहम्मद रजा के घर में हुआ।

पुलिस के अनुसार, कोतवाली नगर स्थित मोहल्ला गदुराहवा में मोहम्मद रजा का घर है, जहाँ मोहम्मद रजा के भाई अकरम ने पटाखा बनाने का लाइसेंस ले रखा है। अकरम के पास पटाखों के भंडारण के लिए गोदाम है। लेकिन वह पटाखों को चोरी-छिपे घर में अवैध भंडारण कर रहा था।

पुलिस ने बताया की मौके पर छानबीन के दौरान बारूद की गंध महसूस हुई। छानबीन में पता चला कि सोमवार सुबह मोहम्मद रजा की पत्नी खाना बना रही थी। इसी समय अचानक गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ और उससे पटाखों में आग लग गई।

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना गैस सिलिंडर फटने से प्रतीत हो रही है। फोरेंसिंक टीम को बुलाकर मामले की छानबीन की जा रही है।

इस धमाके में मोहम्मद रजा के भाँजे ननकने अली पुत्र शहादत अली की मौके पर मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी शुबरा (40) और उसकी बेटी रूबी (14) गंभीर रूप से घायल हो गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।