कंगाल हुए अम्बानी, कहा- एक कार से चलता हूँ, गहने बेंचकर वकीलों की फीस भरता हूँ

कभी देश के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार रहे अनिल अम्बानी अब कंगाल हो चुके हैं, चीनी बैंक मामले में यूके की कोर्ट में अपनी पक्ष रखते हुए अनिल अंबानी ने कहा कि मेरा खर्च बेहद कम है और हालात ऐसे हैं कि यह खर्च भी पत्नी व परिवार के लोग उठा रहे हैं। उन्होनें कहा कि वह भाई मुकेश अंबानी की प्रॉपर्टी में बिना किराए दिए रह रहे हैं।

कोर्ट में अनिल ने कहा कि वकीलों को फीस देने के लिए मैंने अपनी पत्नी के गहने व जेवर बेचे हैं। इसके साथ ही अनिल ने यह भी कहा कि मैं जिस घर में इस समय रह रहा हूं, वह प्रॉपर्टी मेरे भाई की है।

बता दें कि एक समय था जब अनिल अंबानी का नाम भारत के शीर्ष उद्योगपतियों में लिया जाता था और अब हालत यह है कि उन्हें अपने वकीलों की फीस भरने के लिए गहने तक बेचने पड़ रहे हैं। अनिल अंबानी ने कोर्ट से कहा कि वो एक साधारण जीवन जी रहे हैं और वो सिर्फ एक कार इस्तेमाल करते हैं।

दरअसल, चीनी बैंक ने अपने कर्ज वसूलने के लिए यूके की एक अदालत में अनिल के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। इस मामले में यूके हाई कोर्ट ने 22 मई, 2020 को अंबानी से कहा था कि वो चीन के तीन बैंकों को 12 जून, 2020 तक 71,69,17,681 डॉलर (करीब 5,281 करोड़ रुपये) कर्ज की रकम और 50,000 पाउंड (करीब 7 करोड़ रुपये) बतौर कानूनी खर्च के रूप में भुगतान करें। इसी को लेकर जवाब देते हुए अम्बानी ने कोर्ट को अपना दुखड़ा सुनाया।

loading...