अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प को मारने की बड़ी साजिश, व्हाईट हॉउस में आया जहर से भरा….

अमेरिका के व्हाइट हाउस में उस समय हड़कंप मचा गया। जब एक व्हाइट हाउस के पते पर एक लिफाफा किसी ने भेजा और उसे खोलने पर उसमें जहर भरे होने की पुष्टि हुई। एक अधिकारी ने शनिवार को न्यूज़ एजेंसी एसोसिएट प्रेस को यह जानकारी दी।

लोकमत के मुताबिक, नाम गोपनीय रखने की शर्त पर व्हाइट हाउस के अधिकारी ने समाचार एजेंसी (AP) को बताया कि यह पत्र उस सरकारी प्रतिष्ठान में पकड़ा गया जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस के लिए आने वाली डाक की जांच करता है। अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में इसमें रिसिन यानी जहर होने की पुष्टि हुई है। यह कैस्टर सीड (अरण्डी के बीज) में स्वाभाविक रूप से पाया जाने वाला विषैला पदार्थ है।

संघीय जांचकर्ता यह पता लगा रहे हैं कि यह लिफाफा कहां से आया है और इसे किसने भेजा है। एफबीआई, सीक्रेट सर्विस और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा जांच का नेतृत्व कर रहे हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि लिफ़ाफ़े में विषैला पदार्थ भरकर व्हाइट हाउस में भेजना, ये राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प के खिलाफ एक बड़ी साजिश हो सकती है, अगर जांचकर्ता ने थोड़ी से भी ढिलाई बरती होती तो ये लिफाफा डोनाल्ड ट्रम्प तक पहुँच जाता और कुछ भी हो सकता था। इसलिए अच्छा हुआ कि लिफाफा राष्ट्रपति के पास जाने से पहले ही पकड़ लिया गया.

आपको बता दें व्हाइट हाउस अमेरिका के राष्ट्रपति का निवास स्थान है, जैसे भारत में राष्ट्रपति भवन बना है और उसमें भारत के राष्ट्रपति रहते हैं, ठीक उसी प्रकार अमेरिका में व्हाइट हाउस है, उसमें अमेरिका के राष्ट्रपति रहते हैं। अमेरिका में हाल ही में चुनाव भी होने वाले हैं राष्ट्रपति के।

loading...