दिल्ली में किसान का ट्रैक्टर फूंकने वाले 5 कांग्रेसी गिरफ्तार, होगी कड़ी कार्यवाही

नई दिल्ली, 28 सितंबर: किसान कानून के विरोध में ट्रैक्टर जलाने वाले 5 लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, बता दें कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राजपथ और इंडिया गेट पर विरोध प्रदर्शन किया, इस दौरान कॉंग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किसी और का नहीं बल्कि किसान का ही ट्रैक्टर जलाकर राख कर दिया।

कृषि बिल के विरोध में सनके कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राजपथ पर ट्रैक्टर में आग लगा दी, हालाँकि इससे कृषि कानून को कोई आंच नहीं आई, आग लगाने की जगह इस ट्रैक्टर से किसी किसान की मदद की जा सकती थी लेकिन कांग्रेस कार्यकार्ताओं ने ऐसा न करके ट्रैक्टर को जलाना मुनासिब समझा। जानकारी के अनुसार, ट्रैक्टर जलाने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, सभी पंजाब के हैं और कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं।

लोकसभा के बाद राज्यसभा में कृषि बिल पास होने के बाद कांग्रेस समेत लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने 25 सितंबर भारत बंद बुलाया था लेकिन यह भी एकदम फ्लॉप रहा। बहरहाल अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कृषि बिल को मंजूरी दे दी है, अब ये कानून का रूप ले चुका है, इस कृषि/किसान कानून का कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता है।

loading...