राममंदिर के विरोध में उतरा योगेंद्र यादव, कहा- सेकुलरिज्म मर गया, कांग्रेस पर भी बोला हमला

बुधवार ( 5 अगस्त 2020 ) को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ, इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे, भूमिपूजन होनें के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य आरम्भ हो गया. राममंदिर निर्माण शुरू होनें से देश में एक तरफ ख़ुशी की लहर है तो वहीँ कुछ लोग विरोध कर रहे हैं और इसे सेकुलरिज्म के खिलाफ बता रहे हैं, अब इस कड़ी में योगेंद्र यादव भी शामिल हो गए, योगेंद्र यादव ने कहा कि राम मंदिर भूमि पूजन हो गया इसका शिलान्यास भी हो गया. पिछले 28 वर्षों में सेक्युलरिज्म मर गया, साथ ही योगेंद्र यादव ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने एक वीडियो के माध्यम से कहा कि राम मंदिर भूमि पूजन हो गया, इसका शिलान्यास भी हो गया. पिछले 28 वर्षों में सेक्युलरिज्म मर गया, इसके लिए हम सभी जिम्मेदार हैं. और सेक्युलरिज़्म के ताबूत में आखिरी कील भाजपा ने नहीं गैर भाजपाई पार्टियों ने ठोंकी है।


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं में तो राम भक्त होने की होड़ ही लगी थी, भाई अब कांग्रेस और बीजेपी में फर्क क्या रह गया, यादव ने कहा समय आ गया है कि सेक्युलरिज़म के लिए देसी कांसेप्ट और नई थ्योरी बनाना एक चुनौती है. और यही सुंदर सशक्त भारत देखने वालों की चुनौती है. बताते चलें कि राममंदिर भूमिपूजन से पहले कांग्रेस राममय हो गई थी, सोनिया, राहुल प्रियंका और कमलनाथ जैसे नेताओं ने भूमिपूजन की बधाई दी.

इसके अलावा योगेंद्र यादव ने कहा कि ये देश माइनॉरिटी का है, चाहे किसी भी आधार को ले लो, योगेंद्र यादव ने कहा कि भारत अभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बना है लेकिन इस संविधान के रहते हुए जैसा हिन्दू राष्ट्र बनाया जा सकता है वो बन चुका है, राम मंदिर भूमिपूजन पर सवाल उठाते हुए योगेंद्र यादव ने कहा की अयोध्या में कोई धार्मिक अनुष्ठान नहीं बल्कि राजनैतिक अनुष्ठान हुआ है।

loading...