देश में बजा सीएम योगी आदित्यनाथ का डंका, सर्वे में चुने गए भारत के सबसे अच्छे व् लोकप्रिय CM

लखनऊ, 8 अगस्त: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के सबसे अच्छी मुख्यमंत्री है, ये हम नहीं बल्कि आजतक न्यूज़ चैनल का सर्वे कह रहा है, जी हाँ!

आजतक न्यूज़ चैनल ने देश के विभिन्न राज्यों की सरकारों के कामकाज को लेकर एक सर्वे किया, इस सर्वे में जनता से देश के अलग-अलग राज्यों में वहां की सरकार के शासन को लेकर सवाल पूछे गए. इनमें जनता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सबसे अच्छा माना और वह सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री साबित हुए।

सर्वे के मुताबिक, सबसे अधिक 24 फीसदी लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पंसद किया और माना कि वे सबसे अच्छा काम कर रहे हैं, आजतक ने जनवरी में भी इसी तरह का सर्वे किया था तब सीएम योगी को 18 फीसदी लोग उन्हें पसंद कर रहे थे, अब 24 फीसदी लोग पसंद कर रहे हैं यानी कि योगी ने अपने कामकाज से अपनी लोकप्रियता में बढ़ोतरी की है.

आजतक के सर्वे के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देश में दूसरे सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री हैं. उन्हें 15 फीसदी लोगों ने अच्छा माना. तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी रहे, उन्हें 11 फीसदी लोगों ने पंसद किया, चौथे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं, हालाँकि जनवरी के मुकाबले ममता की लोकप्रियता में कमी आई है, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ पांचवे नबंर पर हैं

loading...