मुख़्तार अंसारी गैंग का अपराधी राकेश पांडेय एनकाउंटर में हुआ ढेर, BJP विधायक हत्याकांड में था वॉन्टेड

लखनऊ, 9 अगस्त: कुख्यात अपराधी राकेश पाण्डेय उर्फ हनुमान पाण्डेय को यूपी पुलिस ने शनिवार रात को लखनऊ में एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया, इस अपराधी पर एक लाख का ईनाम घोषित था और ये कुख्यात अपराधी मुख़्तार अंसारी गैंग का शूटर था, भाजपा विधायक कृष्णाराय हत्याकांड में वॉन्टेड था।

एनकाउंटर में मारा गया अपराधी राकेश पांडेय उर्फ हनुमान पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था. लखनऊ के सरोजनीनगर में STF ने राकेश पांडेय का एनकाउंटर किया।

मऊ के कोपागंज का रहने वाला राकेश पांडेय कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल था। मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह और अन्य की दोहरे हत्याकांड में भी मुख्तार अंसारी के साथ राकेश पांडेय आरोपी था. बदमाश राकेश पांडेय पर राजधानी लखनऊ सहित रायबरेली, गाजीपुर व मऊ में 10 मुकदमे गंभीर धाराओं में पंजीकृत हैं।

एसटीएफ के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के मुताबिक, बनारस एसटीएफ और लखनऊ एसटीएफ को इनपुट था कि इनामी बदमाश इनोवा कार से जा रहा है. इस दौरान हमने पीछा किया और सरोजनी नगर थाने के आगे लखनऊ-कानपुर हाईवे पर रोकने की कोशिश की. जवाब में बदमाश ने एसटीएफ पर फायर कर दिया. इसके बाद कार्रवाई में इनामी बदमाश को मार गिराया गया.

आपको बता दें कि आज से 14 साल पहले करीब आधा दर्जन बदमाशों ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय और उनके 6 अन्य साथियों को गोलियों से भून दिया था. इस हत्याकांड में मुख़्तार अंसारी का नाम सामनें आया था और इस हत्याकांड में राकेश पांडेय भी शामिल था।

loading...