सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर और CM उद्धव ने बुलाई आपात बैठक

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामलें में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने एक आपात बैठक बुलाई है, खबर यह भी है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी आपात बैठक बुलाई है, फिलहाल मुंबई पुलिस कमिश्नर की बैठक डीसीपी के साथ जारी है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस दोनों नहीं चाहती थी कि सुशांत मामलें की जांच सीबीआई करे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की दलीलों को खारिज करते हुए सीबीआई जांच का आदेश दिया।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलाई, कुछ लोग तो यह भी आशंका जता रहे हैं कि सीबीआई के मुंबई पहुँचने से पहले सबूत भी मिटाये जा सकते हैं। हालाँकि सीबीआई जांच में सब पता चलेगा।

बताया जा रहा है मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जो बैठक बुलाई है, उसमें गृहमंत्री अनिल देशमुख, कैबिनेट मंत्री आदित्य त्रिवेदी समेत कई वरिष्ठ मंत्री शामिल होंगें।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मामलें में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने जांच नहीं बल्कि सिर्फ इन्कवॉयरी की है। इसलिए यह पूरा मामला CBI को सौंप दिया गया है। कोर्ट ने साफ कहा कि आगे कोई भी एफआईआर इस मामले में दर्ज हुई तो, सीबीआई देखेगी। कोर्ट ने माना कि बिहार सरकार की सीबीआई की सिफारिश सही है। इस सम्बन्ध में सुप्रीम कोर्ट ने 35 पन्नों का जजमेंट दिया है।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच का अधिकार किसे है, इसे लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में था। सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से लिखित जवाब मांगे थे। बिहार सरकार, रिया चक्रवर्ती और सुशांत की फैमिली की तरफ से लिखित जवाब सुप्रीम कोर्ट में दिए गए थे। वहीं सीबीआई की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब दिया गया था। सभी पक्षों का जवाब सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया।