सुप्रीम कोर्ट में 5 को होगी रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई, जानें किस पक्ष से रहेगा कौन वकील

नई दिल्ली, 1 अगस्त: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी, जिसमें तीन दिग्गज वकीलों की बहस होगी। इस याचिका को जस्टिस रिषीकेश रॉय सुनेंगे। आइये जानते हैं कि किस पक्ष से कौन सा वकील सुप्रीम कोर्ट में बहस करेगा। क्योंकि रिया के अलावा इस मामलें में बिहार-महाराष्ट्र सरकार और सुशांत के पिता ने कैविएट दायर किया है।

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई में महाराष्ट्र सरकार की तरफ से वरिष्ठ वकील और केरल हाईकोर्ट के पूर्व जज आर.बसंत पेश होंगें। बिहार सरकार के लिए पूर्व एटॉर्नी जनरल और वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी पैरवी करेंगें, सुशांत सिंह राजपूत के पिता की तरफ से वरिष्ठ वकील विकास सिंह पेश होंगे। वहीँ रिया चक्रवर्ती के लिए कौन जिरह करेगा, अभी साफ नहीं है, हालाँकि सूत्रों का कहना है कि देश के मशहूर वकील सतीशमाने शिंदे को रिया चक्रवर्ती ने हायर किया है, बतातें चलें कि पूर्व में सतीशमाने शिंदे सलमान खान और संजय दत्त का भी केस लड़ चुके हैं।

5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार का पक्ष रखनें वाले सीनियर वकील आर. बसंत का सामना बिहार सरकार की तरफ से पेश होने वाले वकील सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विकास सिंह और अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी से होगा।

दरअसल इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में अपनी कैविएट फाइल की है, जिसमें कहा गया है कि रिया की याचिका पर सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार का पक्ष भी सुना जाए और रिया की याचिका पर कोई एक तरफा आदेश जारी ना करें. बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने भी इस मामले में कैविएट दायर किया है.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इसमें मांग की गई है कि पटना में दर्ज एफआईआर के आधार पर पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए और जांच को बिहार से मुंबई ट्रांसफर किया जाए, जहां इस मामले में पहले से ही जांच चल रही है। एक मामले की जांच दो जगह की पुलिस नहीं कर सकती है. इसी याचिका पर 5 अगस्त को सुनवाई होगी।

loading...