डॉ कफील खान मामलें में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, इलाहाबाद हाईकोर्ट को दिया ये आदेश!

पिछले कई महीनों से जेल में बंद डॉ कफील खान को रिहा करानें की मांग लगातार जोर पकड़ती चली जा रही है, इसी कड़ी में डॉ कफील खान की माँ नुजहत परवीन ने बेटे की रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

डॉ कफील खान की माँ नुजहत परवीन की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से डॉक्टर कफील खान की मां की अर्ज़ी पर 15 दिन में फैसला लेने को कहा। NSA के तहत हिरासत में बंद कफील की मां नुजहत परवीन ने रिहाई की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ऑफ़ इण्डिया ( सीजेआई ) एसए बोबडे ने टिप्पणी की कि लोगों की व्यक्तिगत स्वतंत्रता को अदालतों ने हमेशा प्राथमिकता दी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबक, अब इलाहाबाद हाईकोर्ट को 15 दिनों के भीतर फैसला लेना होगा।

बता दें कि डॉ कफील खान पर पिछले साल 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी एसटीएफ) ने कफील को जनवरी में मुंबई से गिरफ्तार किया था। कफील खान पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) लगा हुआ है। डॉ कफील खान इस समय मथुरा जेल में बंद हैं।

कफील खान की रिहाई के लिए का सामाजिक संगठन लगातार आवाज उठा रहे हैं, वहीँ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर डॉ कफील खान की रिहाई की मांग की थी, प्रियंका ने पत्र में लिखा था, मुख्यमंत्री जी थोड़ी संवेदनशीलता दिखाइए।

loading...