धोनी के संन्यास के बाद बोले स्वामी, धोनी को लड़ना चाहिए चुनाव, जो क्रिकेट में दिखाया है उसे..?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह ने कल यानि स्वतंत्रता दिवस पर क्रिकेट से आजाद होनें का ऐलान किया यानि सन्यास ले लिया, धोनी के संन्यास के बाद अब उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर मिल गया है। क्रिकेट से सन्यास लेनें के बाद धोनी क्या करेंगें इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है लेकिन राजनितिक पार्टी खेलनें के ऑफर उन्हें मिल गए हैं, जी हाँ!

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने धौनी को 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने का न्‍योता दे दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने के बाद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने ट्वीट करके कहा कि एमएस धौनी क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं और किसी अन्य चीज से नहीं। बाधाओं से लड़ने की उनकी प्रतिभा और एक टीम का नेतृत्‍व करने की जो क्षमता उन्‍होंने क्रिकेट में दिखाई है, उसकी सार्वजनिक जीवन में काफी जरूरत है। उन्‍हें 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए। हालाँकि स्वामी ने चुनाव लड़ने के लिए किसी राजनैतिक पार्टी का जिक्र नहीं किया।

गौरतलब है कि शनिवार शाम को महेंद्र सिंह धौनी ने रिटायमेंट की घोषणा करके सबको चौंका दिया था। हालाँकि धोनी अभी आईपीएल खेलते रहेंगें। सितंबर महीने से वो चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए क्रिकेट के मैदान में नजर आयेंगें।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं, धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जिताई है, 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और चैम्पियंस ट्रॉफी ने धोनी की कप्तानी में ही हासिल की है.