पंजाब कांग्रेस में भी शुरू हुई बगावत, कांग्रेस सांसद बोले- अमरिंदर और जाखड़ को हटाना होगा, नहीं तो?

अमृतसर, 8 अगस्त: राजस्थान के बाद अब पंजाब कांग्रेस में भी बगावत शुरू हो चुकी है। कांग्रेस के दो राज्यसभा सांसद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। पंजाब कांग्रेस के दो राज्यसभा सदस्यों प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह ढुलो का साफ़ कहना है कि पंजाब में कांग्रेस को बचाना है तो अमरिंदर और जाखड़ को हटाना होगा।

बगावती शुर दिखा चुकी दोनों कांग्रेस सांसदों ने कहा कि अगर पार्टी आलाकमान ऐसा निर्णय नहीं लेता है, तो कांग्रेस का पंजाब में वही हाल होगा जो सिद्धार्थ शंकर राय (पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री) के बाद पश्चिम बंगाल में हुआ। दूसरी तरफ, पार्टी की प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी ने शुक्रवार को कहा कि इन दोनों सांसदों के मामले में कोई भी निर्णय एके एंटनी की अध्यक्षता वाली अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति करेगी।

गौरतलब है कि पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों ने हालिया जहरीली शराब मामले में राज्य सरकार की आलोचना को लेकर बाजवा और डुल्लो को तत्काल कांग्रेस से निष्कासित करने की मांग की। राज्यसभा के दोनों सदस्यों ने हालिया जहरीली शराब मामले को लेकर अपनी ही पार्टी की सरकार की आलोचना की थी. उस हादसे में 113 लोगों की मौत हो गयी थी।,

कांग्रेस के दोनों सांसदों ने कहा कि हम कांग्रेस और पंजाब की भलाई के लिए ऐसा कर रहे हैं. इस सरकार की बहुत बदनामी हो रही है।

loading...