कश्मीर: आजादी के 74 साल में पहली बार श्रीनगर में लाइव दिखाया गया प्रधानमंत्री का भाषण

श्रीनगर, 15 अगस्त: पूरा भारतवर्ष आज धूमधाम से 74वां स्वतंत्रता दिवस माँ रहा है, आजादी के 74 सालों में पहली बार जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में भी प्रधानमंत्री का भाषण लाइव दिखाया गया. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था।

देश की आजादी के 74 वें स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पर श्रीनगर में एलईडी स्क्रीन लगाये गये थे। जिस पर पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण लाइव दिखाया जा रहा था। ये सभी एलईडी स्क्रीन श्रीनगर के टीआरसी क्रॉसिंग, जहांगीर चौक समेत अन्य मुख्य स्थानों पर लगाये गये थे।

कश्मीर के इतिहास में पहली बार किसी पीएम के भाषण को एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया है। आज यानी 15 अगस्त की सुबह जब लाल किले पर ध्वज फहराने और परेड की सलामी लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुये भाषण शुरू किया तो उसे सुनने के लिए श्रीनगर में कई जगहों पर लोग एकत्र हुये थे।

बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में यह पहला स्वतंत्रता दिवस समारोह था।प्रधानमंत्री का भाषण सभी नागरिकों तक पहुंचे इसके लिए श्रीनगर के विभिन्न इलाकों में बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। भारी मात्रा में एकजुट होकर लोगों ने देखा भी।

loading...