3 साल पहले बने थे पॉयलट, केरल विमान हादसे में गई जान, 15 दिन बाद पिता बनने वाले थे पॉयलट अखिलेश कुमार

शुक्रवार ( 7 अगस्त, 2020 ) को रात लगभग आठ बजे केरल में बड़ा विमान हादसा हो गया, दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास क्रैश हो गया है। यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दो टुकडों में बंट गया।

इस विमान हादसे में, एक पायलट की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरे पायलट की ईलाज के दौरान मौत हो गई, इसके अलावा 18 यात्रियों के मरनेँ की भी खबर है, विमान में कुल 191 लोग सवार थे।

हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के दूसरे पॉयलट अखिलेश कुमार की मौत ईलाज के दौरान हुई, पायलट अखिलेश कुमार 15 दिन बाद पिता बनने वाले थे लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था, सैकड़ों लोगों की जान बचाकर पायलट अखिलेश कुमार ने अपनी जान कुर्बान कर दी, पायलट होना दुनिया के सबसे मुश्किल काम में से एक है। वो मौत सबसे पहले अपनी आंखों के सामने देखता और अंत लड़ता है…अपनी जान के लिए नहीं,पैसेंजर्स की जान के लिए। अंत तक पॉयलट अखिलेश कुमार ने वही किया।

पॉयलट अखिलेश कुमार के परिवार ने बताया कि अखिलेश की पत्नी गर्भवती हैं और वह 15 से 17 दिन में मां बनने वाली हैं। इस हादसे के चलते धरती पर आने वाले उस नन्हे मेहमान पर से जन्म से पहले ही पिता का साया उठ गया है। हादसे में पति को गंवाने वाली इस खबर से बदहवास हैं। उन्हें भरोसा नहीं हो रहा है कि उनके पति अब इस दुनिया में नहीं हैं। अखिलेश के चचरे भारे बासुदेव ने बताया कि वह 2017 में ही एयर इंडिया के पायलट बने थे और लॉकडाउन के पहले ही आखिरी बार घर आए थे। बासुदेव ने यह भी बताया कि अखिलेश बहुत दयालु, सभ्य और शानदार इंसान थे।

आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। प्लेन में सवार कुल 191 लोगों में 174 वयस्क यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और पांच क्रू मेंबर शामिल थे। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य के लिए कम से कम 15 ऐंबुलेंस को लगाया गया है। बारिश की वजह से यह दुर्घटना हुई।

loading...