पाई-पाई को मोहताज पाकिस्तान: सऊदी अरब का कर्जा चुकानें के लिए इमरान खान ने चीन से मांगी भीख!

पाकिस्तान इस समय पाई-पाई को मोहताज है, नकदी संकट से जूझ रहा है, जिससे कर्ज लिया है अब वह भी मांगनें लगे हैं, ऐसे में पाकिस्तान एक बार फिर से अपनें सदाबहार दोस्त चीन से मदद मांगी है, जी हाँ! मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सऊदी अरब को कर्ज लौटानें के लिए पाकिस्तान ने चीन से 1 बिलियन डॉलर का कर्जा माँगा है।

बताया जा रहा है कि पिछले साल बर्बाद हुई अर्थव्यवस्था को धार देनें के लिए पाकिस्तान ने सऊदी अरब से 1 बिलियन डॉलर का कर्जा लिया था, सीमित समय में कर्ज अदा करनें को कहा था लेकिन अदा नहीं कर पाया।

सऊदी अरब ने पाकिस्तान को सख्त लहजे में कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हमें हमारा पैसा जल्द से जल्द वापस मिलना चाहिए। चाहे जहाँ से जुगाड़ करो। इस्लामिक मुल्को में अपनी इज्जत बचानें के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भीख के लिए चीन की तरफ कटोरा बढ़ाया है।

पाकिस्तान चीन से कर्जा लेकर भले ही सऊदी अरब का कर्जा अदा कर दे लेकिन उसके माथे से कर्ज का टैग नहीं हटेगा क्योंकि अब चीन का कर्जदार हो जाएगा। अगर ऐसा ही चलता रहा तो पाकिस्तान कभी भी कर्ज से नहीं उबर पायेगा, हालत ये हो गई है कि अब इस्लामिक मुल्क भी इस्लामिक मुल्क पाकिस्तान की इज्जत नहीं कर रहे हैं, चीन कितने दिनों तक मदद करता रहेगा।

loading...