पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी को चीन में परोसा गया पिग का मांस, इस्लाम में है हराम?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इसी हफ्ते 1 दिवसीय दौरे पर चीन गए थे, चीन की धरती पर कदम रखनें के बाद महमूद की बेइज्जती हुई, क्योंकि उन्हें रिसीव करनें के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने किसी बड़ी सख्शियत या मंत्री को नहीं भेजा बल्कि चीनी पुलिस के एक मामूली से हवालदार को भेज स्वागत के लिए. कुरैशी की बेइज्जती का सिलसिला यही नहीं थमा, ये आगे भी जारी रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शी जिनपिंग से मिलनें का समय माँगा लेकिन उन्होनें साफ़ इनकार कर दिया। कुरैशी से सिर्फ चीनी विदेश मंत्री मिले। इसके बाद डिनर का कार्यक्रम हुआ और डिनर के कार्यक्रम में कुरैशी की टेबल पर सुवर ( पिग) का मांस परोसा गया, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कुरैशी को एक नहीं बल्कि सुवर के मांस से बने 2-2 डिश दिए गए।

शुभमाया के अनुसार, चीन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को हुई गोउ रोऊ और होन्ग शाओ रोऊ नाम की डिश परोसी, ये दोनों ही सुवर के मांस से बने चीनी डिश है। हालाँकि कुरैशी ने सुवर का मांस खाया या नहीं इसकी जानकारी अभी सामनें नहीं आई लेकिन आपको बता दें कि सुवर का मांस इस्लाम में हराम है, ये सब जानते हुए भी चीन ने कुरैशी को सुवर का मांस परोसा। अगर चीन ये हिमाकत कर सकता है तो जबरदस्ती खिला भी सकता है। उइगर मुस्लिमों पर चीन द्वारा किया जा रहा अत्याचार किसी से छुपाये नहीं छुपा है।

आपको बता दें कि शाह महमूद कुरैशी पैसे की तलाश में चीन पहुंचे हैं, जिसे चीन पहले ही समझ रहा है, इसलिए शायद जिनपिंग ने सोंचा होगा भिखारी आया है इसलिए वैसा ही सलूक किया। बताया जा रहा है एक दिवसीय दौरे पर कुरैशी चीन से पैसे मांगेंगे और कश्मीर मुद्दे पर भारत को लेकर बातचीत करेंगें। ये सब करनें शाह महमूद कुरैशी इससे पहले सऊदी अरब गए थे लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं हुई।

loading...